हैप्पी बर्थडे मलाइका अरोड़ा: हेल्थ एंड फिटनेस पर एक अनमोल पोस्ट

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मलाइका अरोड़ा अपने सदाबहार लुक के लिए जानी जाती हैं। उम्र बस एक नंबर की तरह लगती है जब वह उसके पास आती है जैसा कि वह ठीक उसी तरह दिखता है जैसा उसने 1997 में टीवी की दुनिया में अपने डेब्यू के समय किया था।

मलाइका ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी पर वीडियो जॉकी के रूप में की थी। उन्होंने 90 के दशक में कई एल्बम गीतों में अभिनय किया – अभिनेता जस अरोड़ा के साथ सबसे प्रसिद्ध गुरु नाल इश्क़ मीठा। उन्होंने कई बॉलीवुड गानों में भी अपनी प्रस्तुति दी। शाहरुख खान के साथ मलाइका अभिनीत दिल से से एआर रहमान की छैया छैया ने उन्हें तुरंत प्रसिद्धि दिलाई।

मलाइका आज 47 साल की हो गईं। हाल ही में कोविद -19 की पिटाई के बाद, अभिनेत्री अपने प्रशंसकों को लगातार उन अभ्यासों के बारे में अपडेट कर रही है जो वे सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए हम आपको फिटनेस पर उनकी कुछ इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से लेते हैं।

प्रशंसकों के साथ साझा की गई उनकी सबसे हालिया पोस्ट बताती है कि वे कैसे योग आसन परिव्रत परस्वाकोसन कर सकते हैं। उन्होंने आसन कैसे करें, इस बारे में एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका साझा की है और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों से उन्हें और सर्व योग स्टूडियो को टैग करने के लिए कहा है, यदि वे योग आसन करने का अपना प्रयास साझा करते हैं।

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सभी को नमस्कार! समय, खिंचाव, पसीना और उज्ज्वल मुस्कान के साथ नए सप्ताह पर लाने के लिए 🙂 जब आप पोस्ट करते हैं -> मुझे टैग करें, @sarvayogastudios और @thedivayoga #MalaikasMoveOfTheWeek है Parivrata Parsvakonasana यह मजबूत, तंग और मूर्तिकला पेट के लिए एक उत्कृष्ट योग मुद्रा है। यह कैसे करना है: 1. डाउनवर्ड फेसिंग डॉग के साथ शुरू करें। पैर जमीन पर और हथेलियाँ ज़मीन पर दृढ़ता से। 2. श्वास लें, अपने दाहिने पैर को अपनी दोनों हथेलियों के बीच आगे लाएँ। 3. आपका बायाँ पैर पीछे, सीधा, अपने पैर के अंगूठे को झुकाएँ और 4 को ऊपर उठाएँ। साँस छोड़ें, अपने पेल्विक को नीचे धकेलें और अपना दाहिना पैर उठाएँ जमीन के समानांतर जांघ 5. श्वास, अपने दाहिने हाथ को ऊपर उठाएं, उंगलियां छत की ओर इशारा करती हैं। सुनिश्चित करें कि आपके दोनों कंधे संरेखित हैं। 6. अपनी उंगलियों की ओर ऊपर उठें, 7. 10 से 15 सेकंड तक रुकें और आसन जारी रखें # तांडव मन्त्रिपात # श्रवणयोग # दिव्ययोग # अष्टाध्यायी # स्तोत्रगृहस्वरैव # योगोपास्य # योगासन #fitindiamovement #yogaeverydamnday #chooseyogaeveryday

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मलाइका की एक और पोस्ट नौकासना के बारे में है – एक योग मुद्रा जो वह कहती है कि पेट की चर्बी को जलाने और पीठ की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए अच्छा है।

जब उसने कोविद -19 से वापस उछाल लिया था, तो उसने अपने प्रशंसकों के साथ साझा किया था कि कैसे त्रिकोणासन करना है और बताया कि इस अभ्यास से समग्र आसन में सुधार होता है।

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नमस्ते! यह आश्चर्यजनक लगता है कि आप सभी के साथ फिर से #malaikasmoveoftheweek शुरू करने की उम्मीद है, आशा है कि आप मुझे याद करेंगे !!! आज का आसन समग्र आसन और रीढ़ की सेहत में सुधार लाने के लिए मेरे पसंदीदा आसनों में से एक है- त्रिकोणासन। जब आप पोस्ट करें, मुझे @sarvayogastudios #malaikasmoveoftheweek और @thedivayoga टैग करना न भूलें! * आराम से अपने पैरों के साथ सीधे खड़े हो जाओ * अपने दाहिने पैर को बाहर की ओर मोड़ो, एड़ी के साथ अंदर की ओर * दोनों एड़ी सीधी रेखा में होनी चाहिए। श्वास लें, और अपने शरीर को अपने कूल्हे से दाहिनी ओर मोड़ें, अपनी बाईं बांह को सीधे ऊपर उठाए * आप अपने दाहिने हाथ को अपने टखने, पिंडली पर आराम कर सकते हैं, या यदि आरामदायक हो, तो चटाई पर * आपका सिर आपके धड़ के अनुरूप हो सकता है। यदि आप सहज हैं, तो आप अपनी बाईं हथेली पर टकटकी लगा सकते हैं। * हर साँस के साथ, अपने शरीर को थोड़ा और आराम दें यदि आप गर्दन और पीठ की चोटों, माइग्रेन या कम / उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं तो आप इस मुद्रा को करने से बच सकते हैं। Pic क्रेडिट: @ by.the.gram #MondayMotivation #MoveOfTheWeek #FitIndiaMovement #YogaLife #SarvaYoga #DivaYoga #YogaAsana #YogaAsoses #Trikonasana

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एक चुनौतीपूर्ण अभ्यास साझा करते हुए, ओणम के अवसर पर अस्तवक्रसाना, मलाइका ने एक तस्वीर साझा की थी जहाँ वह ईंटों पर अपने हाथों से आसन करते हुए देखे जा सकते हैं।

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हे सब लोग! सबसे पहले, जश्न मना रहे सभी लोगों को शुभकामनाएं! अपने परिवार के साथ कुछ अद्भुत समय बिताएं और अपनी साध्या का आनंद लें! कुछ ओणम भोग के बाद, कुछ ओणम के लिए समय मेरे #malaikasmoveoftheweek के साथ फैला है और जब आप पोस्ट करते हैं, तो मुझे, @sarvayogasudios और @thedivayoga को टैग करना न भूलें! यदि आप इन जैसी और अधिक चुनौतियों की तलाश कर रहे हैं, तो SARVA ऐप डाउनलोड करने के लिए मेरे लिंक IN BIO पर जाएं! इस हफ्ते का पोज़ है एस्टावक्रसन – आरामदायक स्थिति में बैठना शुरू करें, जिसमें आपके सामने पैर फैले हुए हों। – अगला, अपने दाहिने घुटने को मोड़ें और अपने दाहिने पैर के एकमात्र को दाएं नितंब के करीब फर्श पर लाएं। – धीरे-धीरे अपने दाहिने पैर को फर्श से ऊपर उठाएं और अपने पिंडली (निचले पैर का आगे का हिस्सा) को फर्श के समानांतर लाएं। – बाएं हाथ पर जितना संभव हो दाहिने घुटने तक पहुंचने का प्रयास करें। – स्थिति का समर्थन करने के लिए दोनों हथेलियों को अपने कूल्हों की ऊँची तरफ ईंटों पर रखें और अपने बाएँ पैर को सीधा रखें। – अपने शरीर को फर्श से (दोनों पैरों से) उठाएं और अपने शरीर को बाएं और दाएं टखने से जोड़ने के लिए आगे लाएं। – अब अपनी भुजाओं को 90 डिग्री पर झुकाएं और धीरे-धीरे अपने शरीर के वजन को फर्श के समानांतर रखते हुए आगे की ओर ले जाएं। इसके साथ ही दोनों पैरों को बाईं ओर ले जाएं। – अपने पैरों को यथासंभव सीधा रखने की कोशिश करें, अपना सिर उठाएं। चलो सप्ताह के माध्यम से खिंचाव, पसीना और मुस्कान! #mondaymotivation #malaikasmondaymotivation #malaikaarora #yogagirl #yogachallenge #contestalert #mylifemyyoga #fitindiamovement

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अपने #MalaikasMoveOfTheWeek में, उन्होंने एक बार अंजनेयसना की भिन्नता पोस्ट की थी। यह व्यायाम शरीर की मांसपेशियों को खींचने के लिए है जो उन्हें मजबूत और लचीला बनाता है।

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सभी को नमस्कार! आशा है कि आपके पास एक महान सप्ताहांत था जो सर्वशक्तिमान बप्पा का आशीर्वाद ले रहा था, बहुत सारे मोदक खा रहा था और अपने परिवारों के साथ कुछ अद्भुत समय बिताया! इसके सप्ताहांत ऐसे होते हैं जो हमारे सप्ताह के दिनों को और अधिक उत्पादक बनाते हैं! तो चलिए इस सप्ताह की शुरुआत करते हैं #malaikasmoveoftheweek के साथ एक सक्रिय नोट पर मुझे टैग करना न भूलें, @sarvayogastudios और @thedivayoga जब आप पोस्ट करते हैं 🙂 तो इस हफ्ते का पोज़ एक अंजनिवासन रूपांतर है! – एक नीचे कुत्ते में शुरू करो। जैसे ही आप साँस छोड़ते हैं अपने दाहिने पैर को आगे लाएं और अपने हाथों को दाहिने घुटने और एड़ी को एक सीधी रेखा में संरेखित करें। – अपने बाएं घुटने को थ्री ग्राउंड तक कम करें। यदि आपकी बाईं जांघ में एक आरामदायक खिंचाव महसूस होने तक इसे वापस स्लाइड करें – श्वास लें और अपनी छाती को सीधा ऊपर उठाएं, अपनी बाहों को ऊपर की ओर ले जाएं, या तो एक दूसरे के समानांतर या हथेलियों को मिलाएं – कभी साँस छोड़ते हुए, अपनी टेलबोन को दबाते हुए, मुद्रा में गहरी झुकें मंजिल की ओर – यदि संभव हो तो, अपने पीठ के घुटने को मोड़ें, अपनी एड़ी को नितंब की ओर उठाएं, अपने दाहिने पैर को अपने दाहिने हाथ से पकड़े और अपने बाएं हाथ को घुटने पर रखें। कोशिश करो और देखो। यह मुद्रा आपके शरीर की हर मांसपेशी को खींचना सुनिश्चित करती है 🙂 यह सुंदर क्लिक @ by.the.gram #malaikasmondaymotivation #mondaymotivation #moveoftheweek #yogalife #sararayoga #strongerwithsarva #mylifemyyoga #fitindiamovement #

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मलाइका वर्तमान में डांस रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर में गीता कपूर और टेरेंस लुईस के साथ जजों में से एक हैं। जब मलाइका कोविद से उबर रही थीं, नोरा फतेही ने अस्थायी रूप से उनकी जगह ले ली थी।





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