बोइंग 737 मैक्स जेट्स इन्वेंटरी को साफ़ करने के लिए चौबीसों घंटे प्रयास करते हैं

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मोसेस लक्की, वाश: बोइंग को-फ्रेशली स्वीकृत 737 मैक्स का भविष्य वाशिंगटन राज्य के एक रेगिस्तानी हवाई अड्डे पर तीन-बे हैंगर के ग्रे दरवाजों के पीछे लगभग 700 श्रमिकों के हाथों में है।

हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि 24 घंटे के लूप में, 737 मैक्स विमानों को रखरखाव के लिए, और सॉफ्टवेयर और प्रणालियों के उन्नयन के लिए रोल किया जाता है, जैसा कि यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा अनिवार्य किया गया है। ।

निवेश फर्म जेफरीज के अनुसार, मोस्ट लेक के ग्रांट काउंटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विशाल पीले ग्रिड में संग्रहीत लगभग 240 जेट्स के सामने उज्ज्वल पीले रंग के श्रमिकों में श्रमिक निरीक्षण करते हैं – निवेश फर्म जेफरीज के अनुसार, लगभग 16 बिलियन डॉलर की कीमत।

विश्लेषकों का कहना है कि बोइंग के अपनी पारंपरिक नकदी गाय के सार्थक उत्पादन को फिर से शुरू करने से पहले कुल 450 संग्रहीत जेटों के लॉगजैम को साफ करना महत्वपूर्ण है – इस तथ्य से जटिल एक कार्य जो खरीदारों के कुछ मामलों में ग्राउंडिंग के दौरान दूर चला गया।

टरमैक पर पार्क किए जाने के दौरान, प्रत्येक जेट को लाल इंजन और पहिया कवर के साथ फिट किया जाता है, जो सूरज को अवरुद्ध करने के लिए विंडशील्ड स्क्रीन, और अपने सिस्टम के माध्यम से ताजी हवा और बिजली के एक छोटे जनरेटर पॉवरिंग चक्र – जीवन समर्थन के बराबर विमानन।

“यह एक बहुत बड़ा उपक्रम है,” हवाई अड्डे के निदेशक, रिच मुलर ने रायटर को बताया। “लेकिन एफएए के इस लक्ष्य ने उन्हें बांह में एक असली शॉट दिया है। यह वास्तव में सभी को ऊर्जावान करता है। ”

मूसा झील का काम बोइंग में 800 से अधिक पतले 737 मैक्स जेट विमानों के एक बैकलॉग को साफ करने के लिए वैश्विक लॉजिस्टिक और वित्तीय रणनीति की आधारशिला है। मार्च 2019 में एफएए के ग्राउंडिंग ऑर्डर से पहले लगभग 450 बोइंग संपत्ति हैं, और आगे 387 एयरलाइन सेवा में थे।

ग्लोब के उस पार, बोइंग की टीमें डिलीवरी शेड्यूल को पूरा कर रही हैं – और फाइनेंशियल टर्म्स – एयरलाइंस के साथ, जिन्होंने पिछले साल शेड्यूल को स्केल किया था और एजिंग जेटलाइनर्स उड़ाए थे, क्योंकि उनके पास मजबूत डिमांड को पूरा करने के लिए एयरक्राफ्ट की कमी थी, क्योंकि मैक्स ग्राउंडिंग एयरलाइन और बोइंग की तुलना में घसीटा जाता था अधिकारियों को उम्मीद थी।

लेकिन जेट ऐसे समय में लौट रहा है जब कोरोनावाइरस महामारी ने हवाई यात्रा और नए जेट की मांग को बढ़ा दिया है। बोइंग को नए यूरोपीय व्यापार टैरिफ और विमानन में सबसे अधिक जांच किए गए ब्रांडों में से एक के अविश्वास का सामना करना पड़ रहा है।

“एयरलाइंस और आपूर्ति श्रृंखला 2022 तक प्रमुख डिलीवरी नहीं देखती है,” आपूर्तिकर्ता लिबेर्र-एयरोस्पेस लिंडेनबर्ग के प्रबंध निदेशक अर्नद शोएनेमैन ने कहा। “अभी, COVID उद्योग के लिए सबसे बड़ी समस्या है।”

बोइंग के प्रवक्ता ने 737 मैक्स के ग्राहकों के पास जाने से पहले तैयारी के कदमों को सूचीबद्ध करने से परे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसमें दोनों क्रैश से जुड़े सिस्टम से निपटने के लिए एक फ्लाइट कंट्रोल सॉफ्टवेयर अपग्रेड शामिल करना, वायरिंग बंडलों को अलग करना, एक संभावित सुरक्षा खतरा, और एक सहित कई परीक्षण शामिल हैं अंतिम एफएए निरीक्षण से पहले परीक्षण उड़ान।

सफेद रंग

एयरलाइंस का कहना है कि रखरखाव और सॉफ्टवेयर अपग्रेडेशन के साथ सेवा के लिए प्रत्येक विमान को तैयार होने में लगभग दो सप्ताह का समय लगेगा, हालांकि बोइंग ने कंपनियों को तैयार होने में मदद करने के लिए दुनिया भर में पहले से ही टीमों को तैनात कर दिया है।

जेट डिमांड में गिरावट के दृश्य प्रदर्शन में, मूसा झील में श्रमिकों ने गुरुवार को एक 737 मैक्स “सफेद पूंछ” को लुढ़काया – एक खरीदार के बिना एक जेट, या जिसका खरीदार बदल दिया गया है – उज्ज्वल यकृत में विमान की लंबी कतार से बाहर एयरलाइन ग्राहकों के ग्राहकों से लेकर अमेरिकन एयरलाइंस से नार्वे एयर तक। इस हफ्ते, नॉर्वे ने आयरलैंड में दिवालियापन संरक्षण की मांग की।

रॉयटर्स ने गुरुवार को मूसा झील में 12 सफेद पूंछों की गिनती की, हालांकि सूत्रों का कहना है कि बोइंग इन्वेंट्री में 100 ऐसे विमानों के बारे में चिंतित है, या अधिक।

बोइंग ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सिएटल क्षेत्र और सैन एंटोनियो, टेक्सास में बोइंग संपत्ति पर जेट्स भी संग्रहीत हैं।

बोइंग दक्षिण पश्चिम, डेल्टा और अलास्का सहित कई एयरलाइनों के साथ चर्चा कर रहा है, जिससे जेट की मांग को बढ़ावा मिलेगा। उद्योग के सूत्रों ने कहा कि सौदों में महत्वपूर्ण छूट शामिल होने की उम्मीद है। लेकिन विश्लेषकों का कहना है कि कीमतों में कटौती के कारण अन्य ग्राहक परेशान हो सकते हैं।

आग की बिक्री ऐसे एकल-गलियारों के पुनर्विक्रय मूल्यों को भी दबा सकती है – वित्तपोषण की एक जटिल प्रणाली की आधारशिला जिसने उद्योग को पूंजी आकर्षित की है, जो विमानों पर अपेक्षाकृत मजबूत रिटर्न द्वारा संचालित होती है जिन्हें मोबाइल अचल संपत्ति के रूप में देखा जाता है।

मैक्स की रिकवरी को किकस्टार्ट करने के लिए और नए घरों को खोजने के लिए आक्रामक छूट की पेशकश करते हुए जेट के वैल्यूएशन में कोई भी गिरावट को शामिल करने के लिए, बोइंग को मार्की ग्राहकों के साथ मुट्ठी भर बड़े सौदों को चालू करने की उम्मीद है जो उन्हें लंबी सेवा में डाल देंगे।

737 MAX 8 की सूची मूल्य $ 122 मिलियन है, लेकिन बाजार में बहुत पहले प्रकाशित कीमतों को छोड़ दिया गया क्योंकि प्रतिस्पर्धा गर्म हो गई थी। जेट व्यापारियों ने कहा कि अधिकांश जेट निजी तौर पर सूची मूल्य से 50% अधिक बिकते हैं और नए मैक्स डिस्काउंट अधिक हो सकते हैं।

रिकवरी को धीमा करते हुए, एफएए, जिसे अतीत में बोइंग के बहुत करीब होने के आरोपों का सामना करना पड़ा है, ने कहा है कि यह 450 विमानों में से प्रत्येक के इन-पर्सन इंस्पेक्शन की योजना है, जिसे पूरा करने में कम से कम एक साल लग सकता है, जेट्स को लम्बा करने में। ‘ प्रसव।

ग्रांट काउंटी इंटरनेशनल 1960 के दशक से कम से कम बोइंग के लिए एक रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण संपत्ति रही है, और सिएटल क्षेत्र में निर्मित प्रत्येक मैक्स को टच-एंड-गो लैंडिंग या अन्य परीक्षणों के लिए प्रवाहित किया जाता है।

मुलर ने कहा कि हवाई अड्डे और एबूटिंग बोइंग संपत्ति ने लगभग 700 कर्मचारियों और ठेकेदारों को भूमिगत करने के प्रयास में अवशोषित कर लिया है।

इस बीच, बोइंग अपने मैक्स को पार्क करने के लिए प्रति माह कुछ $ 51,000 प्रति विमान का भुगतान कर रहा है।

डिस्क्लेमर: यह पोस्ट बिना किसी संशोधन के एजेंसी फ़ीड से ऑटो-प्रकाशित की गई है और किसी संपादक द्वारा इसकी समीक्षा नहीं की गई है



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